Latest News

26 January Speech In Hindi, 26 जनवरी पर हिंदी में भाषण

26 January Speech In Hindi स्कूल कॉलेज के लिए गणतंत्र दिवस पर हिंदी भाषण

26 January Speech In Hindi: 26 जनवरी 2024 को हम अपना 75 व गणतंत्र दिवस मनाने जा रहे हैं इस दिन हमारे भारत देश का संविधान लागू हुआ था, जैसा कि आपको पता है कि भारत को आजाद करने के लिए हमारे देश के वीर सपूतों ने अपना खून पसीना भय है तब जाकर हमने यह आजादी पाई है. इसलिए आप सभी से निवेदन है कि आप हमेशा देश की एकता अखंडता और संप्रभुता को बनाए रखना एवं देश की तरक्की के लिए निरंतर कार्य करते रहे. हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हमारा भारत देश एक बार फिर से विश्व गुरु कहलाए.

अगर आप अपने स्कूल कॉलेज में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) का भाषण देने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक बेहतरीन हिंदी भाषण लेकर आए हैं जिसे आप अपने स्कूल कॉलेज में प्रस्तुत कर सकते हैं.

Republic Day 2024: रीवा निवासी डीआईजी अतुल सिंह को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति पुरस्कार से किया जायेगा सम्मानित

प्रिय उपस्थित विद्यार्थियों और सम्मानित अतिथियों,

नमस्कार!

आज हम सभी एक ऐतिहासिक पल मना रहे हैं, गणतंत्र दिवस 2024 का, जो हमारे देश भारत के संविधान के प्रशासनिक और नैतिक स्थायिता की उत्पत्ति की 75वीं बरसी मना रहा है। इस अद्भुत दिन को मनाने का मकसद यह है कि हम अपने देश के संविधानिक रूप की महत्ता को समझें और इसे मजबूती से निभाएं।

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) हमें याद दिलाता है कि हम एक सामाजिक, धार्मिक, और सांस्कृतिक समृद्धि के अनुभाग के रूप में मिलकर रहने वाले लोग हैं। यह एक मौका है हम सभी को एक बार फिर से अपने देश के महानता की ओर ध्यान देने का, और हमें यहां सभी वर्गों, जातियों, और धर्मों के बीच सामंजस्य और साझेदारी का संदेश देने का।

गणतंत्र दिवस के मौके पर हमें यह भी याद रखना चाहिए कि हमारे संविधान का विकास एक दृढ़ निष्ठा और सहज विवेक की आवश्यकता का परिचय कराता है। हमें यहां सभी को एक जैविक, सुरक्षित, और आत्मनिर्भर जीवन का हक है। हमारे संविधान (constitution of india) ने हमें समानता, स्वतंत्रता, और धर्मनिरपेक्षता की मूल भूमिका में प्रवृत्ति करने का आदान-प्रदान किया है।

आज के दिन पर, हमें यह सोचना चाहिए कि हम अपने स्वतंत्रता और सामंजस्य के मूल्यों की रक्षा के लिए क्या कदम उठा सकते हैं। हमें अपने समाज के सभी अंगों में समर्थ नागरिकों की भूमिका में सकारात्मक परिवर्तन लाने का संकल्प करना चाहिए। हमें यह भी याद रखना चाहिए कि हमारे देश की सरकार हम सभी के लिए है और हमें उसे सहायक बनाए रखने का एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।

आप सभी से निवेदन है कि आप इस 26 जनवरी (26 January 2024) गणतंत्र दिवस पर अपना संकल्प बनाएं, कि आप अपने देश के प्रति अपनी कर्तव्यों को पूरा करेंगे, और सभी को एक समृद्ध और समरस भविष्य की ओर बढ़ावा देंगे। Happy Republic Day 2024

हमें उम्मीद है कि आपको यह 26 जनवरी भाषण हिंदी (26 January Speech In Hindi) पसंद आया होगा इसलिए आप सभी से निवेदन है कि इसे अपने जीवन पर भी लागू करें और एक बार फिर से समस्त देशवासियों को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस 2024 की ढेर सारी शुभकामनाएं

MP Sarkari Yojana 2024: सरकार की इस योजना के तहत निजी जमीन पर बांस लगाओ और पैसा कमाओ

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!